इस खिलाड़ी ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का घमंड जानें कौन है यह खिलाड़ी ?

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Guyana’s New Player Shamar Joseph: मित्रों यदि आप भी एक क्रिकेट प्रेमी हैं, तो आजकल आपने जोसेफ नामक खिलाड़ी का नाम तो सुना ही होगा. आजकल विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर यह नाम काफ़ी ज्यादा चर्चित हो रहा है. यदि आप भी इस नाम से अभी तक वंचित हो तो आज का हमारा यह ब्लॉग खाश आपके लिए ही बनाया गया है. क्योंकि इस ब्लॉग में इस चर्चित खिलाड़ी के बारे बात करेंगे…

Guyana's New Player Shamar Joseph
Guyana’s New Player Shamar Joseph

आखिर कौन है ये खिलाड़ी

दोस्तों यदि आप अभी तक हमारे इस ब्लॉग को पढ़ रहे हो, तो आपके मन में भी यह सवाल जरूर उठ रहा होगा की आखिर वह खिलाड़ी है कौन ? दोस्तों आपको बता दें इस खिलाड़ी का नाम शमार जोसेफ है. जो की वेस्ट इंडीज़ टीम के खिलाड़ी हैं. जोसेफ अभी 25 साल के हैं, इनको क्रिक्रेट टीम में आये हुए अभी ज्यादा वक्त नहीं हुआ है. बता दें शमार जोसेफ एक एंसे गांव से है, जहां पर सिर्फ 350 लोगों को आबादी रहती है. इस गांव में पहुंचने के लिए नाव से यात्रा करनी पड़ती है, जिसकी वजह से जोसेफ को शहर तक आने ने बहुत समय लग जाता है और उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

चोटिल टांग से तोड़ा गाबा का घमंड

दोस्तों यह बात है 28 जनवारी 2024 की जब ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्ट इंडीज़ के बीच ब्रिजमैन के गाबा मैदान में टेस्ट मैच चल रहा था. बता दें यह ऑस्ट्रेलिया का होम ग्राउंड है जिसमे आस्ट्रेलिया ने अधिकतर मैच जीते है, गाबा के मैदान में हुए इस टैस्ट मैच में शमार जोसफ ने 68 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट गिरा दिये. शमार जोसफ के द्वारा लिए गए 7 विकेट के कारण वेस्ट इंडीज टीम मैच जीतने में सफ़ल रही. वेस्ट इंडीज़ के इस युवा गेदबाज ने गाबा के मैदान में ऑस्ट्रेलिया जैसी खतरनाक टीम के खिलाफ़ 7 विकेट्स लेकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है.

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

यह भी पढ़िए- IND vs ENG : जानिए कब होगा अगला टेस्ट मैच और कौनसे खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

बता दें इस मैच के ठीक एक दिन पहले शमार जोसफ ऑटरेलियायि तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की घातक यॉर्कर गेंद से घायल हो गए थे. मिचेल स्टार्क की यह गेंद शमार के पैर पर बहुत जोर से हिट हुई, जिसकी वजह से शमार जोसफ ठीक से खड़े तक नहीं हो पा रहे थे. बताया जा रहा था की उनकी टांग टूट चुकी थी. मगर ऐसा नहीं हुआ हालांकि मिचेल स्टार्क की घातक यार्कर गेंद से उनके पांव में काफ़ी ज्यादा दर्द हुआ.

जिसकी वजह से उन्हें सहारा देकर डग आउट तक लाया गया, मगर इतना कुछ होने के बाद भी जोसेफ ने हार नहीं मानी और इसी मैच के अगले ही दिन ग्राउंड पर खेलने आए और अपनी जबर्दस्त गेंदबाजी से 7 विकेट लेकर एक नया कीर्तिमान अपने नाम किया. जोसेफ़ की इस तरह की स्पैल को देखकर कॉमेंटेटर तक भावुक हो गए थे.

जोसेफ का इंस्पिरेशनल प्रर्दशन

शमार जोसेफ के इस जबरदस्त प्रर्दशन ने पूरे मीडिया पर तहलका मचा दिया है, बता दें शमार जोसेफ अभी नए खिलाड़ी है. जिन्होंने हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ़ अपना डेब्यू किया और अपने डेब्यू में पहला विकेट भी अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का लिया है. शमार जोसेफ का वह आइकॉनिक 7 विकेट लेने वाला स्पैल वाकई में काबिले तारीफ़ है, ऐसा करके उन्होने तमाम क्रिक्रेट प्रेमियों के दिलों में जगह बना ली है और साथ ही एक जोश और हुनर का प्रर्दशन दुनिया के सामने दिखाया है जो की हम सब के लिए बहुत प्रेरणा दायक है.

Leave a Comment

Join Whatsaap Group