IND VS ENG टेस्ट मैच डे 3rd, भारत ने बनाए 436 रन पहली इनिंग हुई समाप्त

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

जैसा कि आप सबको पता होगा भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन हुआ है, भारत और इंग्लैंड के मध्य यह टेस्ट चैंपियनशिप 25 जनवरी से शुरू हो चुकी है. और इसमें अभी तक तीन मैच समाप्त हो चुके हैं, इस सीरीज का तीसरा मैच 27 जनवरी को समाप्त हुआ. मैच काफी शानदार रहा दोनों ही टीमों ने खूब प्रयास किया, टेस्ट मैच सीरीज का मैच तीसरा मैच 9:30 बजे शुरू हुआ जो की श्याम की 5:00 बजे तक चला, किसी बीच भारतीय टीम की पहले इनिंग भी समाप्त हो गई. इस ब्लॉग में हम भारत और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल का विश्लेषण करेंगे…

IND VS ENG Day 3
IND VS ENG DAY 3

इंडिया वर्सिस इंग्लैंड डे 3 हाईलाइट :

भारत और इंग्लैंड के बीच आयोजित टेस्ट सीरीज के तीसरे दिन के मैच में भारतीय टीम की पहली पारी समाप्त हुई, जिसमें की टीम इंडिया में 436 रनों का लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखा, और 436 के स्कोर पर टीम इंडिया ऑल आउट हो गई, टीम इंडिया ने 436 रन बनाने के लिए 120 ओवरों की बहुत बड़ी पारी खेली, 120 ओवरों की इस बड़ी पारी में रन जोड़ने में यशस्वी जायसवाल, के एल राहुल, रविंद्र जडेजा, शिखर भरत और अक्षर पटेल का अहम योगदान रहा है.

जिस्म की सबसे ज्यादा रन टेस्ट मैच में बेस्ट ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने बनाए हैं, रविंद्र जडेजा की 87 रनों की परी बहुत ही उपयोगी एवं अहम साबित हुई. रविंद्र जडेजा के साथ अक्षर पटेल ने भी अच्छा साथ निभाया अक्षर पटेल ने 44 रन बनाए जो की रविंद्र जडेजा के साथ साझेदारी करने में बहुत ज्यादा उपयोगी रहे, इन दोनों ऑलराउंडरों के आउट हो जाने के बाद जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज क्रिज पर बैटिंग करने के लिए आए, लेकिन जसप्रीत बुमराह जीरो रन पर ही आउट हो गए, और भारतीय टीम ने अपना आखिरी विकेट भी गवा दिया जिसके साथ भारतीय टीम की पहली इनिंग 436 रन पर समाप्त हुई.

इंग्लैंड की दूसरी इनिंग की हुई शुरुआत :

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

टीम इंडिया के 436 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो जाने के बाद इंग्लैंड की सेकंड इंनीग की शुरुआत हुई, इंग्लैंड के ओपनर क्राउली और डकिट ने अच्छी शुरुआत की दोनों के बीच अच्छी साझेदारी भी देखने को मिली, लेकिन स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इनकी साझेदारी को तोड़ दिया, अश्विन ने क्राउली को कैच आउट करवा लिया, और 9th ओवर में इंग्लैंड का पहला विकेट गिर गया. इसके बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने डकैत को 18 वे ओवर में बोर्ड आउट कर दिया, जिसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखाया.

यह भी पढ़िए : INDIA vs ENGLAND टेस्ट मैच का दूसरा दिन हुआ खत्म, भारत ने बनाए 421 रन

लेकिन ओली पॉप, जो कि जो की वन वन डॉवुन् पर बैटिंग करने आए थे. उन्होंने बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया उन्होंने 208 गेंद में 148 रन बनाए और मैच के अंत तक वह नाबाद रहे, उनकी यह खास बैटिंगअब नेक्स्ट डे के मैच में कंटिन्यू होगी, उनके साथ आर अहमद भी नॉट आउट है, इनकी बैटिंग भी नेक्स्ट डे में कंटिन्यू रहेगी, अहमद अभी सिर्फ 16 रन ही बना पाए है. टेस्ट मैच के तीसरे दिन के अंत तक इंग्लैंड ने अपने 6 विकेट गवा दिए हैं, अभी इंग्लैंड टीम इंडिया से 126 रनों की लीड से आगे है, और इंग्लैंड का आज का स्कोर है 316 रन है, जिसमें कि इंग्लैंड ने 6 विकेट गवाए है.

Leave a Comment

Join Whatsaap Group