जिनके पास पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहन वह हुए बहुत परेशान! इलेक्ट्रिक वाहन वाले लोग हैं बहुत खुश

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Petrol Truck Drivers Strike Against Hit and Run Law: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि, जब से हिट एंड रन Law पास हुआ है सरकार द्वारा तब से सभी ड्राइवर स्ट्राइक पर उतर आए हैं. क्योंकि इस Law में यह कहा गया है कि जब कोई ड्राइवर से एक्सीडेंट होता है, और वह वहां से भाग जाता है. तो उस कंडीशन में उस ड्राइवर को 10 साल जेल और 10 लाख रुपए जुर्माने के तौर पर देने होंगे. लेकिन यह लो सभी ट्रक ड्राइवर और बस ड्राइवर को पसंद नहीं आया क्योंकि, ज्यादातर बड़े बहन वालों की गलती नहीं होती, लेकिन जब कभी भी बड़े बहन वालों का एक्सीडेंट हो जाता है. तो पब्लिक बिना सोचे समझे उन्हें मारने और पीटने लग जाती है.

जिस वजह से उनके पास और कोई भी चारा नहीं होता है भगाने के अलावा, लेकिन सरकार का इस लो में भागने पर 10 साल जेल या 10 लख रुपए जुर्माना भरना पड़ेगा. लेकिन सभी ड्राइवर को यह बात पसंद नहीं आई. जिस वजह से हर जगह ड्राइवर स्ट्राइक करने लग रहे हैं, इनमें से ज्यादातर पेट्रोल डीजल ले जाने वाले ट्रक ड्राइवर हैं, जिन्होंने पेट्रोल और डीजल की सप्लाई बंद कर दी है. जिस वजह से पेट्रोल पस पर पेट्रोल डीजल की सप्लाई बंद हो गई है. सप्लाई बंद होने के कारण वहां की लोकल लोग अपनी पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों में पेट्रोल नहीं भरवा पा रहे हैं. जिस वजह जिनके पास पेट्रोल और डीजल से चलने वाले बहाने वह बहुत परेशान हैं.

Petrol Truck Drivers Strike Against Hit and Run Law
Petrol Truck Drivers Strike Against Hit and Run Law

सबसे ज्यादा खुश इलेक्ट्रिक वाहन वाले

जैसा कि हम आपको बता चुके हैं, पूरे देश भर में जितने भी पेट्रोल और डीजल ले जाने वाले ट्रक ड्राइवर हैं उन्होंने ट्रक चलाने से मना कर दिया है. जिस वजह से भारत के सभी पैट्रोल पंप्स पर पेट्रोल की सप्लाई बिल्कुल बंद हो गई है. इस समस्या से सबसे ज्यादा परेशान वह लोग हैं जिनके पास पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहन है. क्योंकि वह अपनी Vehicles में पेट्रोल या डीजल भरवा ही नहीं पा रहे हैं क्योंकि पेट्रोल पंप पर फ्यूल की सप्लाई बिल्कुल भी नहीं है. लेकिन इस समस्या का फर्क उन लोगों पर बिल्कुल भी नहीं पड़ रहा है.

जिनके पास इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहन हैं, इस समस्या में सबसे ज्यादा खुश वही लोग हैं जो की इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों को इस्तेमाल कर रहे हैं. आपको बता दें हमारी सरकार भी आम नागरिकों से भी यही कह रही है की जल्द से जल्द पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों को छोड़कर इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाओ, क्योंकि कुछ ही सालों में फॉसिल फ्यूल्स पूरी तरह से खत्म हो जाएंगे. दूर-दूर तक पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहन हमें नहीं देखेंगे, क्योंकि बीते कुछ ही सालों में हमारे भारत में फॉसिल फ्यूल्स की बहुत ही खपत करी है. जिस वजह से पेट्रोल और डीजल की कमी देखने को मिली है, और ऐसे में ड्राइवर का स्ट्राइक करना और भी भारी पड़ रहा है उन लोगों के लिए जिनके पास पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहन है.

Leave a Comment